Paytm BC Agent Commission latest Chart 2023

Paytm BC agent commission

Paytm BC Agent को मिलने वाला कमीशन सुनिश्चित होता  है।  एजेंट को कमीशन के लिए के लिए ढेरो काम व जिम्मेदारियां होती है। इन जिम्मेदारियों को निभाने में कुछ लोग असफल भी हो जाते है। 
  • एजेंट द्वारा निभाए जाने वाली जिम्मेदारियाँ 
  • Paytm BC Agent को मिलने वाला कमीशन 
  • Paytm BC Agent कैसे जिम्मेदारियां  निभाने में असफल होते है। 
Paytm  BC Agent को लगभग वो सरे काम करने होते है जो एक बैंक करता है। जिसमे  Paytm एजेंट का पहला काम Paytm ग्राहक की KYC करना होता है। दूसरा काम ग्राहक के खाते में पैसे जमा करना व उनके खाते से पैसो की निकासी करना होता है। साथ ही साथ BC ग्राहक के Paytm वॉलेट में भी पैसे जमा करता है।साथ Paytm की और भी अन्य सेवाएं है। जिन्हें एक BC एजेंट पूरा करता है जैसे की फास्टैग बेचना होता है। इसके सिवा वह कई तरह के बिल भी जमा करता है। और इन तमाम काम को जिम्मेदारीऔर सही तरीके से पूरा करना होता है। और इसके साथ ही BC एजेंट को लोगो को Paytm के द्वारा दी जाने वाली सेवाओ के बारे में बताना होता है।
किसी भी काम को करने के लिए एक सुनिश्चित राशी मिलती है। ठीक वैसे ही यहाँ पर Paytm भी BC एजेंट द्वारा किये काम के बदले में ये उनको कुछ कमीशन देता है।

                                       Paytm BCAgent Commission Chart                                                                                           

 कार्य
कमीशन
Core user KYC
 40
Non-Core User KYC
 10
Core User conversion
 30
Penalty On Inactive KYC
 20
Commission on Deposit
0.3%
Commission On Withdrawal
0.3%
Fastag Issue
 50
  

इसके साथ ही Paytm BC एजेंट को हर महीने 99 रूपये BC प्लेटफार्म यूज़ करने के लिए  देने पड़ते पड़ते है।  जो की उसके कमीशन से हर महीने के पहले कमीशन से कटता है। इसके अलावा अब यदि BC एजेंट किसी का KYC करता है। और वह व्यक्ति इनएक्टिव यानी की आगे वह Paytm का उसे नहीं करता है तो इसके एवज में 20 रूपये उसके कमीशन से और काट लिए जाते है। इसके साथ अब Paytm ने लोन पेमेंट और बिजली बिल भुगतान सुविधा भी BC एप्लीकेशन के द्वारा लॉंच किया है। जिसमे BC को हर बिल भुगतान पर 0.2 % का कमीशन मिलता है। 
किसी भी काम के साथ कई सारी जिम्मेदारियां भी होती है। ठीक वैसे ही  इन काम को करने के साथ एजेंट को कई बातों का ध्यान रखना पड़ता है। जैसे की एजेंट को ग्राहक की KYC एक लोकेशन से ही करनी होती है। यानि की वो किसी की भी KYC केवल अपने दुकान के लोकेशन से ही कर सकता है।  एजेंट एक ग्राहक के खाते में एक दिन में 3 बार की जमा या निकासी को करने पर ही उसे कमीशन मिलेगा। और एक एजेंट एक महीने में अधिकतम 5 बार के जमा या निकासी पर ही उसे कमीशन मिलेगा। इन बातो को ध्यान में रखते हुए एजेंट को अपना काम करना होता है।
जैसा की हर व्यक्ति अपनी इनकम को बढ़ाना चाहता है। अधिक कमीशन के चक्कर में कई एजेंट नियम नहीं मानते है।  जैसे की Paytm कहता है कि KYC करने के लिए कोई शुल्क नहीं देना होता है। परन्तु कुछ एजेंट KYC के लिए ग्राहक से  KYC शुल्क लेते है। जो की बिलकुल ही गलत है क्युकी KYC करने के लिए Paytm एजेंट को कमीशन देता है।
इस तरीके  के काम से ग्राहक के मन में पेटम के लिए गलत छवि बैठती है। सभी एजेंट अपना काम सही तरीके से करे। इसके लिए Paytm एजेंट प्लेटफार्म यानी  BC एप्लीकेशन से होने वाली एक्टिविटी की निगरानी करता है। 

Post a Comment

0 Comments